झाड़ू मारने वाली नौकरी छोड़ कर थामा बल्ला, आज अपने बल्लेबाज़ी से आईपीएल में बटोर रहे सुर्खिया

कहते है प्रतिभा किसी की मोहताज नही होती और इसको सच कर दिखाया है कोलकाता नाईट राइडर्स के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने। उत्तर प्रदेश के रिंकू सिंह की जिंदगी बिल्कुल फ़िल्मी हीरो की तरह है जो बेहद गरीबी में पला बढ़ा और अपने मेहनत के दम पर अपना मुकाम पाया। आपको बता दें कि रिंकू सिंह आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए मध्यक्रम में बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं और पिछले ही मैच में उन्हें पदार्पण का मौका मिला। जिसमें उन्होंने शानदार 35 रनों की उपयोगी पारी खेली जिसके बाद वह लाइमलाइट में आ गये। रिंकू सिंह क्रिकेट में आने से पहले सफाई कर्मी के काम को ठुकरा कर आए थे। यह नौकरी उनके बड़े भाई ने उन्हें दिलवाया था।

पिता के सर पर था 5 लाख का कर्ज, इतने पैसे आज तक नहीं देखे थे परिवार में किसी ने

यूपी के छोटे से शहर अलीगढ़ में 1997 में जन्मे रिंकू सिंह आज अपनी मेहनत के दम पर उस मुकाम पर पहुंच चुके हैं जिसका उन्होंने सपना देखा था। आपको बता दें कि रिंकू सिंह का जन्म एक बेहद साधारण परिवार में हुआ था। इन्हें बेहद कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था। यहां तक कि उनके घर में किराया देने तक के लिए पैसे नहीं थे और इनके पिता के ऊपर ₹5 लाख का कर्ज हो गया था। जिसके बाद रिंकू सिंह को क्रिकेट के अलावा पार्ट टाइम नौकरी भी करनी पड़ती थी। रिंकू के बड़े भाई ने रिंकू को सफाई कर्मी की नौकरी लगवा दी लेकिन रिंकू ने उस नौकरी को ठुकरा कर क्रिकेट खेलना जारी रखा और क्रिकेट को ही अपना पैशन बना लिया। उनके जी तोड़ मेहनत और शानदार बल्लेबाजी शैली की बदौलत ही उन्हें आईपीएल की सफल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें अपने टीम में लिया।

55 लाख में खरीदा केकेआर ने, 20 लाख थी बेस प्राइज

यह रिंकू सिंह की मेहनत का ही नतीजा था कि आईपीएल के कुछ टीमों की नजर में वह बने हुए थे। आईपीएल 2022 में रिंकू सिंह की नीलामी बोली 20 लाख की थी लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स के अलावा उन्हें खरीदने में चेन्नई सुपर किंग्स में भी दिलचस्पी दिखाई। इस तरह से उनका ऑक्शन प्राइस 55 लाख हो गया। ऑक्शन में 55 लाख में खरीदे जाने के बाद रिंकू सिंह ने बताया कि उनके परिवार में आज तक किसी ने इतने पैसे कभी नहीं देखे थे, लेकिन आज अपनी मेहनत के दम पर मैंने अपने परिवार का दुख और कष्ट दूर कर दिया। मैं अपने बल्लेबाजी से मेहनत करके भारतीय टीम की तरफ से खेलना चाहता हूं।

Gyan Sankhya Google News Publication

About Shubham Tiwari

Shubham Tiwari is the Founder and editor of Gyan Sankhya. Having more than 5+ years of experience in Bollywood News writing covering all the biggest happenings of The B-Town.