इन 4 फिल्मों में नहीं हो सकी हैप्पी एंडिंग, मायूस होकर दर्शकों को निकलना पड़ा सिनेमाघरों से

बॉक्स ऑफिस पर आए दिन ना जाने कितने फिल्में रिलीज होती हैं। 2022 में ही अब तक 200 से ज्यादा फिल्में रिलीज हो चुकी है। 2022 में यह फिल्में बहुत कम सफल हुई है। आमतौर पर हर दर्शक यही चाहता है कि फिल्मों के अंत में उसे एक अच्छी एंडिंग देखने को मिले जो उसे लंबे समय तक याद रहे लेकिन बॉलीवुड की कई फिल्मों में ऐसा देखा गया है कि हैप्पी एंडिंग नहीं हुई है जिसकी वजह से दर्शकों को मायूसी हुई है। इन फिल्मों में हैप्पी एंडिंग ना होने के बाद भी इन फिल्मों ने शानदार प्रदर्शन किया है। आइए आपको बताते हैं बॉलीवुड की उन चार फिल्मों के बारे में जिनकी एंडिंग भले ही हैप्पी ना हुई हो लेकिन उसके बाद भी यह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई करने में सफल रही।

गजनी

इन चार फिल्मों में नहीं हो सकी हैप्पी एंडिंग, मायूस होकर दर्शकों को निकलना पड़ा सिनेमाघरों से

साल 2008 में आई आमिर खान की फिल्म गजनी बॉलीवुड की ऐसी पहली फिल्म थी जिसने 200 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की थी। इस फिल्म में आमिर खान और आसींन के प्यार को दिखाया गया था। लेकिन इन दोनों के प्यार का पता जब एक दूसरे को चलने वाला होता है उसे पहले ही इस फिल्म का विलेन आसीन को मार देता है। जिसकी वजह से आसीन को यह पता नहीं चल पाता कि उसका प्रेमी कौन है जिसकी वजह से दर्शकों को बेहद मायूसी होती है क्योंकि फिल्म के अंत में आमिर खान और आसींन अलग हो जाते हैं। हालांकि हैप्पी एंडिंग ना होने के बाद भी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई की थी।

तेरे नाम

इन चार फिल्मों में नहीं हो सकी हैप्पी एंडिंग, मायूस होकर दर्शकों को निकलना पड़ा सिनेमाघरों से

सलमान खान के सुपरहिट फिल्मों में शुमार फिल्म तेरे नाम 2006 में आई थी। इस फिल्म में सलमान खान के लुक ने हर किसी को प्रभावित किया था। एक टिपिकल गुंडे का रोल निभाने वाले सलमान खान की इस फिल्म में खूब पिटाई की गई थी यही नहीं इस फिल्म के एंडिंग में यह दिखाया गया था कि सलमान खान पागल हो जाते हैं जिस कारण कई दर्शक बेहद मायूस भी हो गए थे। फिल्म तेरे नाम बॉलीवुड की उन फिल्मों में शुमार है जिसकी एंडिंग बहुत ही दर्दनाक रही थी। खराब एंडिंग होने के बाद भी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की थी।

आशिकी 2

इन चार फिल्मों में नहीं हो सकी हैप्पी एंडिंग, मायूस होकर दर्शकों को निकलना पड़ा सिनेमाघरों से

साल 2013 में मोहित सूरी के निर्देशन में आए इस फिल्म के गाने को आज भी लोग खूब सुनना पसंद करते हैं। इस फिल्म में आदित्य रॉय कपूर और श्रद्धा कपूर ने शानदार अभिनय से लोगों का दिल जीत लिया था। इस फिल्म के कहानी में यह दिखाया गया था कि कैसे आदित्य रॉय कपूर श्रद्धा कपूर के करियर को बनाकर उनसे दूर हो जाते हैं। फिल्म के एंडिंग में आदित्य रॉय कपूर श्रद्धा कपूर से दूर हो जाते हैं और वह सुसाइड कर लेते हैं दर्शकों को इस फिल्म का अंत बहुत ही निराशाजनक लगा।

रांझणा

इन चार फिल्मों में नहीं हो सकी हैप्पी एंडिंग, मायूस होकर दर्शकों को निकलना पड़ा सिनेमाघरों से

दक्षिण भारत के सुपरस्टार धनुष के साथ सोनम कपूर की जोड़ी पहली बार बॉलीवुड की किसी फिल्म में देखने को मिली थी। यह फिल्म एकतरफा प्रेम पर आधारित थी जिसमें धनुष सोनम कपूर से प्यार कर बैठते हैं लेकिन जब तक सोनम कपूर को धनुष के प्यार का पता चलता है तब तक धनुष अपना जीवन समाप्त कर चुके होते हैं। इस फिल्म की एंडिंग बहुत ही ज्यादा इमोशनल है। इस फिल्म की पटकथा को कई अवार्ड से नवाजा जा चुका है।

Gyan Sankhya Google News Publication

About Krishna Singh